Sunday, 11 February 2018

सोनिया के सबसे खासमखास कपिल सिब्बल लड़ रहे एक मस्जिद बचाने की जंग ..

राहुल गांधी जा रहे मन्दिर लेकिन कपिल सिब्बल लड़ रहे एक मस्जिद बचाने की जंग ..जानिए कौन सी ?
राहुल गांधी भले ही मन्दिर मन्दिर जा कर खुद को हिंदुत्व के चेहरे के रूप में दिखा रहे हों लेकिन उनके इस कार्य की आड़ में उनकी पार्टी के नेताओं का मस्जिद प्रेम छिप गया था जो अब सामने आया है .. जहा एक तरफ हिन्दू समाज अपने आराध्य प्रभु श्रीराम के मंदिर निर्माण के लिए दिन रात एक कर के अपनी यथाशक्ति से अदाल में मुस्लिमो के दायर प्रतिवाद का सामना कर रहा है वहीं कांग्रेस के कद्दावर व राहुल सोनिया के सबसे खासमखास कपिल सिब्बल लड़ रहे एक मस्जिद बचाने की जंग ..

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए फैसला सुनाया था कि तीन महीने में मस्जिद को हटाकर उस जमीन का कब्जा वापस हाई कोर्ट को सौंप दिया जाए। हाई कोर्ट ने कहा था कि अगर तय समय सीमा पर अतिक्रमण नहीं हटाया जाता है तो पुलिस बल के जरिए जमीन को अपने कब्जे में ले लिया जाएगा। इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले से वक्फ मस्जिद के लोग खुश नहीं थे और उन्होंने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। गौरतलब है कि वकील अभिषेक शुक्ल ने इलाहाबाद हाई कोर्ट की जमीन पर अतिक्रमण कर बनाई गई मस्जिद को हटाने को लेकर याचिका दर्ज कराई थी। इसी याचिका को लेकर हाई कोर्ट ने मस्जिद को को लेकर याचिका दर्ज कराई थी। इसी याचिका को लेकर हाई कोर्ट ने मस्जिद को हटाने के निर्देश दिए थे।

वहीं वक्फ मस्जिद की तरफ से इस केस को लड़ रहे वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि यह ढांचा काफी दशकों से यहीं पर है। वहीं इस मामले की सुनवाई के दौरान जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि हाई कोर्ट के पीछे कई इलाकों में जमीन है और मस्जिद को स्थानंतरित करने के लिए इसके कुछ हिस्से पर विचार किया जा सकता है।